जल्दी प्रेगनेंट होने के लिए 5 बेस्ट पोजिशन

जल्दी प्रेगनेंट होने के लिए 5 बेस्ट पोजिशन ;

एक महिला और पुरुस किस पोजेशन में रिलेशन्सिब बनाएं, जिसे महिला को प्रेगनेंशी हो जाएं .जिनको प्रेगनेंशी नहीं होती वो उनके काफी बार ऐसे कमेंट्स आते हैं और एकच्छली इस टाइब के काफी वीडियो यूटूब पे बने भी हैं इस पोजेशन से आपको इस में 100% प्रेगनेंशी हो जाएगी,

और काफी महिलाएं ट्राय भी करती हैं फिर भी उनको कई बार प्रेगनेंशी नहीं होती. वो हतास होती हैं तो.
आज ही इस टॉपिक पर मैं पुरा डिसकस करूँगा कि कौन सी पोजेशन बेटर रह सकती है प्रेगनेंट होने के लिए और प्रेगनेंट होने के लिए कौन सी दो तीम, टिप्स ऐसी फोलो करें

जिस से उनको प्रेगनेंशी हो जाए .और साथ में किन बातों का प्रुस ध्यान रखें ये भी मैं बताऊंगा तो सबसे पहला इंपोर्टेंट टोपिक आपका यही है कि पोजेशन हम कौन सी यूज़ करें. जिस से महिला को प्रेगनेंशी हो जाए उससे पहले आपको थोड़ा सा महिला की जो एनाटोमी है
क्योंकि जो पोजेशन महिला की एनाटोमी यानि जो महिला की वेजाएना है और जो गर्बाश्य है यानि यूटरस है.उन दोनों की पोजेशन क्या होती है वो थोड़ा सा आपको समझना होगा. मेक्जिमम महिला की वेजाएना की साथ में जो एंगल बनाता है यूटरस
वो एंटिवर्टेड होता है यानि 90 दिगरी के एंगल पे होता है आप 90 दिगरी के एंगल ऐसे समझ सकते हैं कि ये महिला की अगर वेजाएना है तो इससे उपर की साइड यूटरस होगा एकदम से सीधा नहीं होगा .उपर की साइड ये यूटरस होगा और वेजाएना और यूटरस के मद्दे उसको हम बोलते हैं.
सर्विक्स यानि बच्चे दानी का मुख बोलते हैं तो ये मुख में से स्परम ज़दा से जदा अंदर प्रवेश करें और महिला को प्रेगनेंशी हो इसलिए कौन सी पोजिशन वो यूज करें अब पुरुष साती की और मैं बात करूं तो जो सीमन की
देखो नगन आखो से हम सीमन देखते हैं तो एक फ्रूट सा दिखाई देता है उसके अंदर आपको स्परम दिखाई नहीं देते पर आपको सीमन देखेंगे माईकरो स्कॉप से तो बहुत सारे इस्परम उसके अंदर गती करते वे आपस में मिलेंगे.
क्योंकि एक बार जब पुरुष पेनेट्रेट करता है और सीमन अपना यहाँ वीरियक को रिलीज करता है तो वो 2 मल मिनिमम होता ही है अगर कोई सुवस्त है जिसका सीमन अच्छे से बनता है 2 मल, 3 मल, 4 मल, 5 मल तक वो एक बार में रिलीज करता है पर प्रेग्रेंशी के लिए 2 मल होने की आउशिकता होती है और उस 2 मल के अंदर 20-40 मिलियन इस्परम होते हैं,
पर इस्परम की जो मुवमेंट है वो रेंडमली होती है कि किसी दिसा को लेके की वो इधरी जायेगा, सीधा ही जायेगा इसपरम ऐसे बिल्कुल उलजवे रहते हैं और एक race रहती है, कोई दाय जा रहा है, कोई बाए जा रहा है, कोई उपर जा रहा है, कोई नीचे जा रहा है तो इस्प्रम के लीए किसी direction की आउशक्ता नहीं होती.
तो इस्प्रम किसी भी दिसा में गती करने के लिए सप्तंटर होते हैं अब बात करें बच्चे दाने का मुख तो महेला की बच्चे cessassee बच्चे दाने का मुख किसीह का देखओ आप वीडियो में देख भी सकते हैं इस्परeme kisi का उपर की तरप होता है.
किसीह का नीचे, किसीह का दाएँ बाहें जो अपने इंजोयमेंट के नसर कोई भी पोजिशन यूज कर सकते हैं पर अब बात आती है कि प्रेग्नेंट होने के लिए प्रेग्नेंट होने के लिए देखो की सीमन आपका अच्छा है तो किसी भी पोजिशन में महिला चाहे तो वो एक बार रेलेशिन शिप बना देगा और उसी टैम प्रेग्नेंट हो जाती है.
या पुरे महनें बनाती है तब भी प्रेग्नेंट निहीं होती है तो सबसे बात ये आती है कि वो position जहां हमारा सीमन जादा से जादा वहां रुका रहें कई बार आपने देखा होगा रिलेशिन्सिप बनाया तुरंट सीमन बाहर आजाता है उसके लिए महिला वॉल के उपर साहरा लगा के अपने पैर भी खड़े रखती है.
वो सीमन जादा से जादा अंडर देर तक रह सकता है और इस्परम जादा से जादा अंडर जाएं अगर गर्बाईशे के अंडर इस्परम जाएगा तो फैलो पेन तक पहुंचेगा.
और किसी महिला की महामवारी या मेनिस्टर साइकल दो तीन मेने तक नहीं आती इसका मतलब दो तीन मेने तक उसका अंडा भी बार नहीं निकला अब दूसरा पॉंट आता है कि पोजिशन जो मिजनेरी पोजिशन है जिसमें पुरुस उपर रहता है और महिला नीचे रहती है.
तो ये एक परफेक्ट पोजिशन है इस पोजिशन में ऐसी कोई परौबलम नहीं है पर इस पोजिशन में थोड़ा सा रह सकता है कि बाहर आजाए पुरुष नीचे रह सकता है तो उसमें में बाहर आजाए तो एसी पोजिशन नहीं आजाए दूसरी है डोगी पोजिशन.
ये काफी एफेक्टिव है इस पोजिशन में बाहर बाहर डोगी पोजिशन के बार रह सकता है पुरुष नीचे रह सकता है कि बाहर आजाए दूसरी है दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए दूसरी नहीं आजाए द.

Best sleeping position for sciatica nerve pain_

अगर पुरुष अपना साती थोड़ा सा इस बात पे ध्यान दे कि उसका सीमन जादा से जादा बने और दूसरा ये है कि उस सीमन के अंदर जो इस्परम होते हैं देखो लगबग आदे मोटायल होते हैं आदे मोटायल नहीं होते हैं मला गती सील नहीं होते हैं तो मेक्जिमम चांस है किसी के 50% किसी के 60% किसी के 70%
ऐसे इस्परम मोटायल भी होते हैं तो ये मोटायल जादा हो उसके लिए आप अपने नूटरेशन को भी ध्यान रखना होगा कि किस नूटरेशन में और आप क्या ऐसा खा रहे हैं दूसरा ये भी बोला गया है कि जब महिला का जी इस्पोर्ट यहां नी उतेजित होती हैं.
महिला उस चांस में प्रेगनेंट होने के चांस ज़दा होते हैं तो देखो ये भी कोई सांटिफिक प्रूप तो नहीं है पर उस रिलेशन्शिप जब जी इस्पोर्ट उतेजित होता है दोनों इंजौयमेंट अच्छे से होते हैं तो उस दोरान क्या होता है प्रुष साती का थोड़ा सा इस्टेमना बढ़ जाता है.
और लंबे समय तक रिलेशन्शिप बनाता है उस दोरान जब जो लंबे समय तक बनेगा तो उसका सीमन भी जादा बहार निकलेगा अगर सीमन जादा बहार निकलेगा तो जादा चांस है प्रेगनेंट होने का इसके लिए फोर प्ले जो पहले से रिलेशन्शिप का प्ले होता है.
वो काफी इंपोर्टेंट है दोनों के लिए तो अच्छे से रिलेशन्शिप के लिए इंजॉयमेंट के इसाफ से बनाए माइंड में ये द्यान में नरार रखते वे बनाए कि भाई हम प्रेगनेंशी होने के लिए क्यूंकि वो कहीं न कहीं आपको माइंड को डाइवर्ड करेगा तो लंबे समय तक भी चलेगा आपका.
सीमन भी ज़्यादा रिलेज होगा और आप थोड़ा सा हैप़ी भी फिल करेंगे क्यूंकि दोनों रिलेशन्शिप इंजॉयमेंट के लिए अब मैंने बताया कि महिला लैग उपर कर सकती है दूसरा जो मिजनरी है जिसमें पुरुस उपर रहता है वो पोजिशन यूज कर सकती है.
डोगी स्टायल पोजिशन यूज कर सकती है बाकि बहुत सारी पोजिशन है कोई बैड के किनारे पे महिला रहती है और पुरुस साती सामने कहडा रहता है वो भी ठीक है उसमें भी लैग उपर हो सकते है आपको जो बाता हो वो रिलेशन्शिप बनाए दूसरा 15-30 मिनित आप लैग उपर कर सकती है.
अगर आप लैग उपर के लिए किसी पुरुषन का चीए तो बैड का पुरुषन ले सकती है दिवार का पुरुषन ले सकती है यह चीज आप कर सकते हैं दूसरा आप कर सकते है कि आपका पार्टनर आपके उपर है तो रिलिशिनशिप बनाते ही पार्टनर दूर ना जाये काफी देर तक वही रुका रहे.
क्योंकि कई बार देखा जाता है कि दिरे दिरे सीमन प्रुष्थाती से निकलता रहता है तो वो सीमन भी जादा से जादा देर तक वहां रुका रहेगा और वहां जदा जदा तेर तक रुका रहेगा तो प्रेगनिसी के बी चांस आपको भड़ जाएंगे कि सीमन जादा है दूसरा मैंने एक important point, bonds बोला थाकि आपको ये भी समझना जुरूरी है कि आपका अंडा कब रिलिज हो रहा है और किसी का अंडा रिलिज होने का पता करने के लिए महिला की जो monthli cycle है, महवारी है वो हर मंत आना बहुत आउशक है देखो अगर किसी न time आगे पीछे बहुत जदा होता है.किसी महिला काइसका मतलब उसका आप समझ ले हार्मोनल inbalance है इसका मतलब ये आगे पीछे अंडा निकल भी रहा है तो ये गारण्टी नहीं है. कि महिला का अंडा mature होगा तो महिला को भी healthy nutrition के साथ में अगर उसकी सारी कही बार ऐसा होता है कि इस दोनों की report बहुत normal होती हैं.


तो वो एक fertile kit आता है वो भी use कर सकती है जो होता है कि उसमें check करें महिला कि उसका अंडा कब बार निकल रहा है एक point और हो सकता है कि अगर दोनों कपल सातमे ही रह सकते हैं तो chance ये करें कि तीन दिन से ज़धा gap ना दे तीसरे दिन relationship ज़रूर बना ले तो ये bonus tip है आप relationship बनाएंगे दूसरा आप अपनी fertility का ध्यान रखेंगे.
जो मैंने कई बार वीडियो बना रखा है कि महिला के अंडा बार निकलने के कोंसे symptoms हो सकते हैं किस type का पानी हो सकता है और पुरुष साती थोड़ा सा अपना stamina बढ़ाए और दूसरा semen को बढ़ाने की कोशिस कर सकता है शीमन को बढ़ाएगा उसमें मोटाइल स्प्रम की संक्या भी बढ़ेगी तो position आप missionary यूज कर सकते हैं doggy style position यूज कर सकते हैं और आपको जो comfortable लगे वो relationship बना सकते हैं इसके लिए आपका partner भी ready रहना चीए ज़वरदस्तिका relationship में आपको लगता है. तो फिर वो चीज आपको painful हो सकती है .वैसे pregnant जिसको होना है nature है तो वो चाहिए किसी भी position में या कोई महिला शीमन लेके अगर अपने private part के अंदर रख भी सकती है तो भी pregnant हो सकती है तो इसका मतलब ये तो नहीं है कि जरूरी इसी position में pregnancy होती है.
वो किसी भी position में pregnancy हो सकती है यदि आपको मेरा ब्लॉग अच्छा लगता है तो please मेरे वेबसाइट मे कमेंट करें,

सेक्स की स्वास्थ्य शिक्षा

  1. सही जानकारी: सेक्स के बारे में सही जानकारी प्राप्त करें ताकि आप उसे सही तरीके से समझ सकें।
  2. शरीर की देखभाल: अच्छे खानपान और नियमित व्यायाम से शारीरिक स्वास्थ्य बनाएं।
  3. सेफ सेक्स: कंडोम जैसे नियंत्रण के उपायों का उपयोग करें ताकि सेक्स सुरक्षित रहे।
  4. विश्वासपूर्ण संबंध: संबंध बनाते समय विश्वासपूर्णता बनाए रखें।
  5. सही साक्षरता: सेक्स से जुड़ी सही जानकारी हासिल करने के लिए साक्षरता बढ़ाएं।
  6. आवश्यक टेस्ट: नियमित जाँचों और परीक्षणों का समय पर आवश्यकता के अनुसार सामर्थ्य रहे।
  7. जीवनशैली परिवर्तन: तंबाकू और अत्यधिक शराब की छोड़ने में सहायता प्राप्त करें।
  8. बुरी आदतों से बचाव: नशीले पदार्थों का सेवन करने से बचें ताकि आपकी सेहत अच्छी रहे।
  9. मानसिक स्वास्थ्य: सेक्स से जुड़े मानसिक स्वास्थ्य के मामलों का सामना करने के लिए सही समर्थन प्राप्त करें।
  10. पार्टनर के साथ समझदारी: सेक्स की बातचीत को समझदारीपूर्ण तरीके से करें।
  11. अनजाने संक्रमण से बचाव: अनजाने संक्रमणों से बचाव के लिए सही सेनेटरी उपायों का पालन करें।
  12. यौन स्वास्थ्य की देखभाल: नियमित यौन स्वास्थ्य जांच से यौन संक्रमणों की पहचान और इलाज करवाएं।
  13. प्रेग्नेंसी प्लानिंग: परिवार की योजना बनाने के लिए सही तरीके से प्रेग्नेंसी प्लानिंग करें।
  14. यौन शिक्षा: बच्चों को सही यौन शिक्षा दें ताकि वे सही जानकारी से सम्पन्न हों।
  15. आपसी समझदारी: पार्टनर के साथ आपसी समझदारी बनाए रखें और उसकी आवश्यकताओं का ध्यान रखें।
  16. संबंध की स्वास्थ्य: संबंध बनाने के बाद उनकी स्वास्थ्य देखभाल करें ताकि कोई समस्या न उत्पन्न हो।
  17. गुप्तांगों की सफाई: गुप्तांगों की सफाई और देखभाल करें ताकि संक्रमण से बच सकें।
  18. सही पोजीशन: सेक्स के दौरान सही पोजीशन का चयन करें ताकि आपकी और आपके पार्टनर की स्वास्थ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *